Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rashmi Prabha

Abstract

4.5  

Rashmi Prabha

Abstract

समय के साथ दृष्टिकोण बदलते हैं

समय के साथ दृष्टिकोण बदलते हैं

1 min
192


न प्रसिद्धि टिकती है

न बेनामी ज़िन्दगी

कौन कब तक याद रखता है भला !


राम, रहीम, कृष्ण, कबीर,

सीता, यशोधरा, कैकेयी

सब अपने दृष्टिकोण हैं

बोलो तो अनगिनत बातें

चुप रहो तो नदी है या नहीं

क्या फर्क पड़ता है !


हाँ, कोई उधर न जाए

तो संदेहास्पद होता है क्षेत्र

संदेह के आगे

विशेषताओं की ज़रूरत

क्षीण होती है !


आज तुम शिखर पर हो

तो तुम उदाहरण हो

कल शिखर किसी और का होगा

उदाहरण कोई और होगा !


इतिहास पर उकेरे भी जाओ

तो कौन जाने

कब कैसी विवेचना हो

समय के साथ दृष्टिकोण बदलते हैं

और उनके मायने भी ... !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract