Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neerja Sharma

Inspirational

4  

Neerja Sharma

Inspirational

स्किल इंडिया

स्किल इंडिया

1 min
371


अतुल्य भारत, अद्भुत शिल्प ,

बेजोड़ कला,अजब शिल्पी,

गज़ब की है शिल्पकारी ।

वाह! रे प्रभु !

आपके सृजन का सृजन

 हर कृति है नायाब-निराली।


ना पढ़ाई,ना लिखाई ,

ना डिग्री,ना बंधी कमाई।

बस अपना अनुभव श्रम है भाई,

ईमानदारी से दो जून रोटी कमाई ।

मिट्टी से कारीगरी ,मिट्टी से सृजन,

हाथों का कमाल ,हर थाप बेमिसाल।

कुम्हार सा जादूगर न कोई दुनिया में 

मिट्टी को पलट दे अनोखे नमूनों में।

चाक पर चलते उसके हाथ ,

सफाई से करते काम,

हर डिजाइन, हर बर्तन ,

वह अपने मन से डालता जान ।

शत् शत् नमन हमारा ए शिल्पकार ,

तुम्हारी कृतियों से जीवन हमारा साकार।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational