Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

औरत तेरी यही कहानी

औरत तेरी यही कहानी

1 min
1.5K


औरत तेरी यही कहानी, चेहरे की हसीं  देखी सबने |
देखा न आँखो का पानी, औरत तेरी यही कहानी। 
रीति- रिवाजों ने जलाया तुझे, अंधविश्वासो ने दबाया तूझे |
अनगिनत तूने दी कुर्बानी ,  औरत तेरी यही कहानी।

बेटे के जन्म पर थी खुशियाँ, दूध में डूबी बेटी की किलकारियाँ |
दहेज और लोगों ने की मनमानी, औरत तेरी यही कहानी। 
खानदान भले बेटे ने रोशन किया, बेटियों ने तो दी है बलिदानी |
कल्पना, इंदिरा और झांसी की रानी, औरत तेरी यही कहानी। 
त्याग की बनी देवी हैं जो, उसकी तो अब भी कद्र  न जानी |
 पूजा की लक्ष्मी और मातारानी, हाय औरत तेरी यही कहानी।
इतिहास बदलने की जरूरत है, तब पहचाने लोग तेरी किमत है |
फिर चुनर नहीं तुझे  है गिरानी, औरत तेरी बदलेगी कहानी। 
अब इतिहास तेरा मजबूत होगा, इज्जत को छुनेवाला न पूत होगा |
चीर डालेंगे उन्हे बिना ग्लानि, औरत बदलेगी तेरी कहानी। 
बदल जाएगा वक्त एक दिन, पुरूष होगे घर संसार में |
तू करेगी व्यपार की निगरानी, और बदल जाएगी तेरी कहानी। 
औरत तेरी बदलेगी कहानी,  औरत तेरी बदलेगी कहानी। 

 

 

 

 

 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational