Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

तमन्ना

तमन्ना

1 min
14.5K


तमन्नाओं के बल पर

हो जाते खड़े  महल

तो कोई झोंपड़ी न होती

गर उम्मीद से लहलहा

उठते हरे भरे खेत

तो भूखा कोई पेट न होता

तरसती कोई आँख न होती

अरमानों के सहारे  गर

बस जाती दिल की दुनिया

टूटा कोई दिल न होता

तड़पती कोई रूह न होती

मिटी न दिल से गर

मानवता की परत होती

तो धर्म को लेकर

कोई मांग न उजड़ती

कोई गोद न सूनी होती

प्रीत पलती दिलों में गर

तो खड़ी न नफरत की दीवारें होती

होती कितनी ज़िन्दगी खुशहाल

जो इन प्रश्नों की टंकार न होती

हर प्रश्न से जुड़ा उतर गर होता

हर दिशा दिशाहीन न होती 

हर दिशा दिशाहीन न होती ||

~~~~ मीनाक्षी सुकुमारन ~~~~


Rate this content
Log in