Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

क्यों?

क्यों?

1 min
13.9K


चिड़िया क्यों उड़ रही है,

मछली क्यों तैरती है,

इंसान चलता क्यों है,

मोटर क्यों दौड़ती है ?


बुलबुल चहकता क्यों हैं,

क्यो मोर नाचता है,

बादल गरजता क्यों है,

कुत्ता क्यों भौंकता हैं ?


आँखे फिसलती क्यों हैं,

फिर ख्वाब आज क्यों हैं,

सूरज निकलता क्यों है,

तारों की रात क्यों है ?


बिस्तर पे सोना क्यों है,

खटिया पलंग क्यों है,

सांसे क्यो चल रही हैं,

इंसान भी ज़िंदा क्यों है ?


मरने से खौफ क्यों है,

जीने का ख्वाब क्यों है,

खूशियाँ हज़ार क्यों हैं,

ग़म का बाज़ार क्यों है ?


नफरत जहान में क्यों है,

हसरत उम्मीद क्यों है,

इतने सवाल क्यों है,

क्यों का जवाब क्यों है ?


बोलो उदासी क्यों है,

सरमाया आज क्यों है,

पर्दा लिबास क्यों है,

नंगा रिवाज क्यों है ?


ज़िद्द दिल को आज क्यों है,

दिल फिर नाराज़ क्यों है,

चाहत चलन में क्यों है,

रूसवाई यार क्यों है ?


रस्मे जहान में क्यों है,

मज़हब हज़ार क्यों हैं,

लिखकर जवाब भेज़ो,

फितना अजाब क्यों है ?


मंजिल का ख्वाब क्यों है,

पैनी समाज क्यों है,

अब तक चलन गुलामी,

ज़ेहनो में आज क्यों है ?


मंज़र की चाहतों पर,

पहरा समाज क्यों है ?


Rate this content
Log in