Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

मौत का सौदागर

मौत का सौदागर

1 min
3.4K


मौत का सौदागर

कौन है यह कहना

बहुत मुश्किल है ।


मौत का फैसला

न्याय की अदालतो

में बैठे जज करते है ।

साक्ष्य गवाहो की

पैरवी से निर्णय होते है ।

पुलिस केस बनाती है

वकीलो की जिरह

अदालत मे होती है ।


जज महोदय सबूतों

गवाहो के कथन पर

अपनी बुद्धि विबेक

से निर्णय करते है ।

सबूत गवाह न मिले

मौत के सौदागर

बेगुनाह छूट जाते है ।


वैसे भी न्याय की

इन अदालतो मे दश

बीस साल केस चलते है ।

न्याय पाने की आस मे

केस लड़ते लड़ते

कुछ तो ईश्वर को

भी प्यारे हो जाते है ।


कौन मौत का सौदागर है

इसके निर्णय अदालतो

में नही हो पाते है ।

कानून की पेचीदियो

मे ही फसे रह जाते है ।

और मौत के सौदागर

खुले ऐसे ही आम घूमते है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Crime