Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

मेरी परिभाषा

मेरी परिभाषा

1 min
314


प्यार करोगे,

तो एक प्रेमी

गर दुलार,

तो हूँ मैं स्नेही।


नफरत, तिरस्कार का ,

इबादत, उपकार का ।

हताश हूँ, फटकार पे ,

निराश हूँ, दुत्कार पे ।


उपहास से हूँ, क्लेशग्रस्त ,

और परिहास से, द्वेषत्रस्त ।

अनादर पे, रोष हूँ मैं ,

प्रसंशा पे, मदहोश हूँ मैं ।


हार का, संताप हूँ ,

जीत का, उल्लास हूँ ।

सम्मान हूँ, जहाँ आदर है ,

अभिमान हूँ, जहाँ सादर है ।


भरोसे का विश्वास हूँ मैं ,

उत्साही की आस हूँ मैं ।

भावों के संसार निरंतर,

और इनके संप्रेषण ।

कर रहा परिलक्षित हूँ मैं,

एक प्रतिबिंबित दर्पण ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational