Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

बरसो ना

बरसो ना

1 min
14.3K


बारिश की मेहनत रंग लायी है,

उग आयीं हैं

सूखी, भूरी चट्टानों पे,

नन्ही हरी पत्तियाँ !


मिट्टी से उड़ रही है

सौंधी ख़ुशबू,

उजाड़ दरख़्तों पे

कोपलें फूटी हैं,

शांत झीलों में

हलचल मची है,

अनछुए पर्वतों से

बह रहे हैं प्रेम के झरने !


टूटे ख़्वाबों के शीशे

फिर जुड़ने लगे हैं,

लू की थपेड़ों से

राहत मिली है,

देखो ज़रा फिर से

ठंडी हवा चली है !


मन की कुंठा

मिट्टी के डेले सी

ढह गयी है,

बारिश हो तो

भीग ही जाती है

आत्मा!

कि बारिश और सूखा

साथ नहीं रहता !


आज..

तुम भी बरसो ना..!


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Fantasy