Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shailaja Bhattad

Abstract Fantasy

5.0  

Shailaja Bhattad

Abstract Fantasy

समुंदर

समुंदर

1 min
452


समुंदर में कर्फ्यू लगवा दूँ।

मछलियों को काम का हुक्म जारी करवा दूँ ।

व्हेल को ठेका दिलवा दूँ ।

फिर से पानी को पानी करवा दूँ।

समुद्री तारे को सनबाथ करा दूँ।


जोश की चिंगारी लगा दूँ ।

आह की लपटे बुझवा दूँ ।

शार्क से पहरा लगवा दूँ ।

कछुए को ढाल बना दूँ ।


सारा कचरा जमीन पर फिकवा दूँ। 

समुंदर को फिर से समंदर बनवा दूँ ।

जल जीव को ही जल का रक्षक बनवा दूँ।

 हर पाइप बंद करवा दूँ ।

न जीव कोई मरेगा न विलुप्त ही कभी होगा।


 धरती इंसानों की हैI

समुंदर इनका है।

 इसकी रखवाली का हक भी इनका है ।


मोतियों का प्रतिबिंब दिखा दूँ।

 सीपियों को फिर से उजला बना दूँ ।

 नवयुग का आरंभ करवा दूँ ।

तहजीब में रहना बतला दूँ ।


सीमा उल्लंघन का दंड समझा दूँ ।

जंग का सिलसिला बंद करवा दूँ।

समुंदर को समुंदर बनवा दूँ।

हर हंगामा रद्द करवा दूँ ।

मायूसी का नकाब हटवाँ दूँ ।

समुंदर को महफूज करवा दूँ ।

जीवन को जीवन से मिलवा दूँ।

जिम्मेदारी का अहसास करवा दूँ


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract