Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

हिमाचल के रंग

हिमाचल के रंग

1 min
6.7K



मेरा हिमाचल बहुत सुंदर है
प्रकृति के कई रंगों का रुप है ,
बर्फ से ढकी ऊँची पहाड़ियाँ
चमकदार मणियों का बास है ,
निकली ऊँची चोटियों से नदियाँ
सदा बढ़ते रहने का प्रतीक है ,
हिलतीँ हरे भरे पेड़ों की डालियाँ
ताज़ी व स्वच्छ हवा का सबेर है ,
मनमोहक हैं यहाँ की वादियाँ
शांत जगत सा एक माहौल है ,
पहाड़ियों से होकर गुज़रते मार्ग
सुंदर वादियों का वातावरण है ,
धुंध का छाया हुआ एक पर्दा
महसूस होता हुआ एक स्वर्ग है ,
पंछियों की गूँजती किलकारियाँ
बिखरी ख़ुशबूओं के यहाँ फूल हैं ,
संस्कृति मेरे हिमाचल की अलग
नाटी व पहनावा प्रदेश का शान है ,
सुंदर मंदिर व सुंदर देवभूमि
कुदरत की एक अनमोल देन है


Rate this content
Log in