Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anushree Goswami

Drama Inspirational

5.0  

Anushree Goswami

Drama Inspirational

वो था मुसाफ़िर धूप का

वो था मुसाफ़िर धूप का

1 min
7.2K


एक साइकिल थी,

गमछा था, शर्ट-पैंट,

पीछे एक बोरा था माटी का,

वो था मुसाफ़िर धूप का !


चिलचिलाती धूप में,

जल रहा था घाव बन,

पर उगते डूबते सूरज के बीच,

जी रहा था, किसी की छांव बन !


उसे न जाने क्यों,

धूप काट नहीं रही थी,

मंज़िल की आस में,

शायाद प्यास भी नहीं थी !


पत्नी के ताने,

बिटिया के गाने,

सब छोड़ पीछे,

वो निकला था,

किसी का घर बनाने !


मज़दूर,

हाँ, कहते तो यही हैं लोग उसे,

पर मैंने उसे राही जाना,

धूप का मुसाफ़िर जाना !


वो कमज़ोर-सा शरीर,

कितनी मजबूत इमारतें,

वो रचता है इतिहास,

हर दिन, धूप संग !


काला तन, आँखें पथराई-सी,

काजल है वो किसी रूप का,

वो था मुसाफ़िर धूप का,

वो था मुसाफ़िर धूप का !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama