Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

यवधेश साँचीहर

Action Inspirational Others

5.0  

यवधेश साँचीहर

Action Inspirational Others

सुश्री रामप्यारी गुर्जर

सुश्री रामप्यारी गुर्जर

1 min
545


तुम हो ज्ञान सी मदालसा।

तुम हो महाकाल सी भाल सा॥

तुम से ही है निर्माण सृजन ।

तुम से ही है ये देवी भजन॥

तुम पूजनीय सी परम्परा ।

तुम बढ़ती रहो अब निरन्तरा ॥

ओ विशालिनी, ओ दयालिनी।

ओ दुखभञ्जिनी, ओ मालिनी॥

इतनी तू महिमा मन्डित होकर।

क्यों रहती भयभीत दिनभर॥

वो शत्रु नही वो महापापी।

जिससे सारी धरती कांपी ॥

आ चल अब ये युद्ध करे।

वीरो संग आ ये रक्षा परण करे॥(प्रण़़ परण)

अब तू गजरा शृंगार छोड़ ।

हाथो मे अब करवाल जोड़ ॥

गंगा मैया तू साक्षी जान।

शंख बजा गा समर गान॥

अब काल नही महाकाल होगा।

युद्ध बड़ा विकराल होगा ॥

एक नही दो धारी ले।

ऽप्यारीऽ को समझ बेटी ले॥

है कौरव भी संग आज तेरे।

चल आ अब तैमुर नाश करे॥

तुम हो चण्डी, तुम हो बाला ।

तुम क्षेमकरी, तुम जबाला ॥


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action