Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

ज्ञात अजनबी

ज्ञात अजनबी

1 min
473


आंखें मिलीं।

नंबर एक्सचेंज किए गए।

दो अजनबी आपस में भिड़ गए।

वह अपने कौशल और

जुनून से प्रभावित थी।


वह उसकी सुंदरता और

लालित्य से प्रभावित था।

हर दिन वह अपने कौशल से

प्रभावित करता है।


कभी-कभी संगीत के साथ,

कभी-कभी कला के साथ,

और कभी-कभी फोटोग्राफी के साथ।


जैसे-जैसे प्रकाश ने वर्षों की यात्रा की।

दोनों को एक-दूसरे के बारे में पता चला

दोनों ने अपने पेशे में अच्छा किया।


लेकिन समय के साथ वह अपने

जुनून पर मोहित हो गया।

उसके माता-पिता ने उसे एक व्यवहार्य

दूल्हे के रूप में अस्वीकार कर दिया।


जीवन के अंधेरे और ज्ञान की कमी में,

वह जीवन नामक जंगल में खो गई।

एक तरफ माता-पिता के खड़े होने पर,

दूसरी तरफ एक गलत समझा प्रेमी।


एक तरफ बेहतर हाफ और

दूसरी तरफ फेल होने का डर

उसके भविष्य का भय।


जब उसे सही वर मिला तो

उसने जीवन को बदल दिया।

एक अलविदा कहा, दूल्हे को।

वह अपने प्रियतम की

प्रतीक्षा कर रही थी।


उसने अपनी शादी को

प्यार करने वाले के लिए

स्थगित कर दिया।

वह उसे अपने शब्दों के साथ

सफलता की राह पर ले गई।


क्योंकि प्रेम की समाप्ति नहीं होती है,

लेकिन रिश्ते में, ऐसा होता है।

कुछ अलग होने का कारण चुनते हैं,

कुछ मूक दुख और चुनते हैं

दूसरे अकेलेपन को चुनते हैं।


हालांकि लोगों के बीच प्यार मौजूद है,

प्रत्येक प्रेम जीवन की

यात्रा नहीं कर सकता,

विश्वास के साथ,

कुछ यादें और दफन हो जाती हैं


समय के साथ पूरा हो और

वे अपरिचित के रूप में रहते हैं।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance