Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

इस हिन्द को आवाज़ चाहिए …

इस हिन्द को आवाज़ चाहिए …

1 min
6.9K


शोर बहुत है चारों तरफ, फिर से एक आगाज़ चाहिए।
काटने रूह के सन्नाटों को, सच्ची एक राह चाहिए । 
इस हिन्द को आवाज़ चाहिए । ।

नेताजी को चाहने वाले , इस हिन्द में तुम्हे मिल जाएंगे । 
पर उनके अस्तित्व की सच्चाई दिखने वाले , कहीं नज़र न आएँगे ॥ 
दबे हुए सवालों को अब, अपने जवाब चाहिए। 
इस हिन्द की आवाज़ चाहिए। ।

रौशनी सिमट कर रह गयी फाइलों के जाल में । 
वाहवाही बटोर ली सबने रिपोर्टों के बवाल में ॥ 
अब कागज़ नहीं, अल्फ़ाज़ों को साज़ चाहिए । 
इस हिन्द को आवाज़ चाहिए ॥

हिन्द फ़ौज़ बनाई जिसने, उस शेर का जीवन खिलवाड़ बना है । 
कौन जाने इस वीर सपूत के खून से , किस दगाबाज का हाथ सना है ॥ 
हर छुपी उस सच्चाई का अब पर्दाफाश चाहिए । 
इस हिन्द को आवाज़ चाहिए ॥

सुभाष मरे थे विमान दुर्घटना में , तो इतनी ख़ामोशी क्यों है । 
क्यों दस्तावेज़ छुपा रखें हैं , ऐसी एहसान फरहमोशी क्यों है ॥ 
देश के इस सपूत को , अब उचित सम्मान चाहिए । 
इस हिन्द को आवाज़ चाहिए ॥


Rate this content
Log in