Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

तेरे नाम

तेरे नाम

1 min
470


दिल का दरिया, आँख का सेहरा तेरे नाम,

मेरे  ख़ून  का  क़तरा-क़तरा तेरे नाम।


बादल-बादल उड़ने वाले सारे रंग,

दरिया-दरिया बहता झरना तेरे नाम।


काली रातें, रोशन सुबहें, उजले दिन,

लम्हा-लम्हा, लहज़ा-लहज़ा तेरे नाम।


पल-पल हर पल तेरे नाम की तस्बीह है,

मेरी ज़ुबाँ का कलमा-कलमा तेरे नाम।


धड़कन-धड़कन, साँसें-साँसें दिल की हूक,

मेरी उम्र का हर इक हिस्सा तेरे नाम।


ज़िक्र है तेरा, फ़िक्र है तेरी, तेरी सोच,

मेरी सोच का क़िस्सा-क़िस्सा तेरे नाम।


चारों दिशाएँ कहती हैं तो हर सू है,

धरती-धरती, ज़र्रा-ज़र्रा तेरे नाम।


महफ़िल-महफ़िल तेरी बातें होती हैं,

सबके लबों पे है जो लिक्खा तेरे नाम।


हर्फ़ों-हर्फ़ों, लफ़्ज़ों-लफ़्ज़ों तेरा नूर,

मेरे गानों का हर मुखड़ा तेरे नाम।


तेरी मिद-हत हर सूरत से ना-मुमकिन,

मेरी ग़ज़ल का मिसरा-मिसरा तेरे नाम।


जंगल-जंगल, सेहरा-सेहरा तेरे गीत,

नूर का लिक्खा नग़मा-नग़मा तेरे नाम।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance