Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

“मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ”

“मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ”

2 mins
7.4K


औरतों के कपड़ों से उनका चरित्र जान लेता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

देवी को पूजता और बेटी का गला दबाता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

पैसों के लिऐ हैवान बन, बहुओं को जलाता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

धर्म के नाम पर अधर्म की बीन बजाता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

मंदिर-मस्ज़िद में उलझ, इंसानियत भुलाता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

भूखे को रोटी नहीं देता, पत्थर को दूध से नहलाता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

छींक से डरता, रास्ते में बिल्ली से घबराता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

ठेलों पर 5 रुपऐ के लिऐ लड़, मॉलों में हज़ारों लुटाता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

क,ख,ग,घ का पता नहीं, अंग्रेज़ी की बैंड बजाता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

विदेशी खाना खाता और विदेशी कपड़े पहनता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

मौक़ा मिलते ही अमरीका चले जाना चाहता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

भ्रष्टाचार में डूब कर, भ्रष्टाचारियों को कोसता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

सब रस छोड़, निंदा रस में मन लगाता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

मैं करूँ तो सही, दूसरों को ग़लत ठहराता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

काम से नहीं, नाम से अपने नेता चुनता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

मन में गंध भरी हो, फ़िल्में साफ-सुथरी देखता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

चार लोगों के लिऐ, अपनी ज़िंदगी बदल लेता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

बदलाव माँगता हूँ, ख़ुद नहीं बदलना चाहता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

बच्चे पर बच्चे पैदा करने की होड़ लगाता हूँ।
मैं गर्व से कहता हूँ मैं भारतीय हूँ।।

तुम चाहे इसे मेरी बेशर्मी समझो, या नासमझी।
मैं तो गर्व से कहूँगा, कि मैं भारतीय हूँ।।

 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational