Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

मैं भारत की लड़की हूँ

मैं भारत की लड़की हूँ

1 min
434


कभी गीता, कभी कुरान तो, कभी बाइबल लिखती हूँ ।

अपने मन के उद्गारों को, शब्दों में गढ़ती हूँ ।।


देख भ्रष्टाचार, आतंकवाद में, जकड़े भारत को ।

सोये नौजवानों को जगाने, शोला सी भड़की हूँ ।।


जब- जब दुनिया ने ललकारा है, भारत की सीमा पर ।

देशभक्ति का गीत बन, वीरों के दिल में धड़की हूँ ।।


जब भी अत्याचार बढ़ा, जीवन जीना दुश्वार हुआ ।

विद्रोह की चिंगारी बनकर के, बिजली सी कड़की हूँ ।।


ध्रुवतारा सा अटल ये भारत, जग से ऊंचा है तिरंगा ।

दुनिया जिससे पार न पाये, मैं उस भारत की लड़की हूँ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational