Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

परिवार

परिवार

1 min
14.6K


अपनेपन की बगिया है

खुशहाली का द्वार,

जीवन भर की पूँजी है

एक सुखी परिवार ।


मां की ममता में बसता है

बच्चों का संसार,

जीवन का रस्ता दिखलाए

बापू की फटकार ।


दादा-दादी की बातों में

है जीवन का सार,

भाई-बहना का रिश्ता है

रिश्तों का आधार ।


घर की लक्ष्मी बनकर पत्नी

देती है घर को आकार,

बहू जहां बन जाए बेटी

होता स्वर्ग वहां साकार ।


नाजुक डोरी रिश्तों की

मांगे बस थोड़ा सा प्यार

अहम छोड़ कर गर झुक जाए

बना रहेगा घर संसार ।


टूटेगा हर सपना अपना

अगर बिखरता है परिवार

साथ अगर हो अपनों का तो

होगा खुशियों का अम्बार ।


आओ करे कामना ऐसी

बिखरे ना कोई परिवार

मिल झुल कर सब साथ रहे

हर दिन हो जाए त्यौहार ।


अपनेपन की बगिया है

खुशहाली का द्वार,

जीवन भर की पूँजी है

एक सुखी परिवार ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama