Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

अज्ञात बलात्कारी के ख़िलाफ़ प्रकरण

अज्ञात बलात्कारी के ख़िलाफ़ प्रकरण

1 min
13.6K


अक्सर दर्ज़ होते आऐ हैं प्रकरण

अज्ञात बलात्कारियों के ख़िलाफ़ कभी कभी

क्या सचमुच वे अज्ञात होते है?

उनके नाम के साथ

लटके होते हैं

बड़े कुल गोत्र

ऊँचे पद और संस्कारी घर

वो कौन सी चूक है?

जहाँ माँ नहीं झाँक पाती

बेटे के अंदर,पैर पसारता दानव

पिता नहीं चीन्हते

आँखों के तारे का

वहशियाना आचरण

या अपनी बेटी को

बदनिगाह से बचते रहने का

हुनर सिखाने में ही

मसरूफ़ रहे आते माँ-बाप

विस्मृत कर देते है

बेटे को सिखाना

खानदानी होने का असली अर्थ

भावनाओं के समंदर में

गोते लगाते स्त्री पुरुष

जब तक बचाते रहेंगे

बेटे में करवटें लेता हिंसक पुरुष

अज्ञात बलात्कारियों के ख़िलाफ़

होते रहेंगे प्रकरण दर्ज़

और उन्हें बचाने की

बेईमान कोशिशें भी

दूसरों की बेटियों को

सलीब पर टाँग

आत्मसुरक्षा की घुट्टी काफ़ी नहीं

बेटियों के लिऐ

मनुष्यता का दूध भी ज़रूरी है

लाडले बेटों के लिऐ

 

 

 

 


Rate this content
Log in