Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

आगमन बसंत का।

आगमन बसंत का।

1 min
296


बसंत के आगमन से

सकल प्रकृति आज मदमस्त है,

गूंजे चहूं दिशा में

पंछियों का मधुर शोर है।

फैला फिजाओं में

गुलाब का इत्र है,

चंचल पवन संग पीली सरसों

डोले इधर-उधर है,

खुशियों की लालिमा गगन में छाई

दिनकर भी हुआ आज भाव विभोर है,

फूलों से रसपान को भवरों में लगी होड़ है।

नव जीवन का संचार हुआ

सृष्टि के कण-कण में,

पीत चुनर ओढ़े वसुधा भी

कभी लजाए, कभी मुस्काए,

बसंत से फैली हर ओर

नई उमंग है।


Rate this content
Log in