Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Sukanta Nayak

Abstract

5.0  

Sukanta Nayak

Abstract

समय

समय

1 min
349


भगवान की लीला भी अपरंपार है

समय से बंधा हर एक इंसान 

समय से ना होता पार है।


सुई चुभ जाति है अंधेरा छायी रहती है

बुढ़ापे का साहारा जब आस छोड़ जाति है।


ये समय की चक्र है 

या सागर की गर्भ

जो फेंकी थी दूसरों पर जीवन भर 

वही लौटकर वापस आती है।


आज भि वो दिन याद आये

बच्चों में खुद को बच्चा पाऊं

आंखे मूंद लूँ के कोई देख ना ले

फिर भी आँसू रोक ना पाऊं।


थे वो दिन, 

गुरूर था कितना 

नाज़ था खुदपे

जवानी थी दम खम था 

कुछ कर गुजरने का जज्बा था खुद पे।


धीरे धीरे दिन ढलने लगा

बाजुओं में ताकत कमने लगा

दौड़ दौड़ कर अब कहीं 

जीनेकी असल उम्मीद जगने लगी।


समय गुजरता रहा 

खुद को खुद से दूर होता रहा

उसि दूरि में एक लौ जल गई

खुद को खुद से मिलने की वजह मिल गई।


अब सत्य ही समय है

समय ही सत्य है

साक्षि बनकर रह जाऊं 

सूखे पत्ते कि तरह नदी में बह जाऊं

अंतिम पड़ाव है... 

तेरी शरण में लीन हो जाऊं।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract