Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

नदियां

नदियां

1 min
14.1K


सदैव नित्य निरन्तर चलना

हमे सिखाती नदियां !

कैसा भी हो मार्ग ढलना

हमे सिखाती नदियां !


चलते पथ पर आए

पत्थर का सीना चीर कर

बाधाओं से डट कर लड़ना

हमे सिखाती नदियां !


आंधी तूफानों से

डरा नही करती नदियां !

आड़ किसी का

किया नही करती नदियां !


हो विषम परिस्थिति

या हो सरल रास्ता

पर राह से अपनी

मुड़ा नही करती नदियां !


मस्त चाल में अपनी

हैं चलती नदियां !

नही किसी से कुछ

हैं कहती नदियां !


मगर आ जाये जो

अपने मे तो

फ्रंट पेज की सुर्खियां

हैं बनती नदियां !


भीषण जल संकट से

है बचाती नदियां !

हृदय देश का

है कहलाती नदियां !


है फैलकर देश के

कोने - कोने तक

भारत माँ की शोभा

है बढ़ाती नदियां...!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama