Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

अभिलाषा

अभिलाषा

1 min
6.7K


जीवन की

अभिलाषा है

सुख समृद्ध हो

सभी का जीवन

सब करते

ऐसी आशा है ।

जीवन की

अभिलाषाओ

को पूरा नही

कोई कर पाता है ।

तेरे मेरे की मोह माया

मे यहीं भटकते रहता है ।


कर्म करो चाहे जितना भी

भाग्य साथ मे रहता है ।

लिख गया भाग्य मे

जो जिसके भी उसे

कोई बदल नही पाता है ।

एक किसान कितनी

मेहनत करता है ।

ठंड गर्मी बरसात हो।

कितना पसीना बहाता है ।

कभी सूखा और कभी

बाढ से अपनी फसल

बचा नही पाता है ।

बस देखता ही रह जाता है ।

ईश्वर की मर्जी के आगे

कुछ भी नही कर पाता है ।

सिर पर हाथ धर रोता है ।

लिखकर भाग्य मे लाया जो है

उसे बदल नही पाता है ।


अभिलाषा चाहे जो हो

मन मे पूरा नही कर पाता है ।

बस सबसे बड़ा विधाता है ।

यही सोचकर रह जाता है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama