Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

जीवन के पर्दे पर

जीवन के पर्दे पर

1 min
13.9K


जीवन के पर्दे पर

हम तुम खेल रहे हैं ।

फिर जाने क्यों इक दूजे को

हम तुम ठेल रहे हैं ।।


जीवन की साँझ को ढलना है

काठ पे इक दिन जलना है ।

ये अनंतकाल का मंच नहीं

यहाँ पात्र निभा निकलना है ।।


इस लीला में भी देखो

सब निर्बल को ही ठेल रहे हैं ।

जीवन के पर्दे पर

हम तुम खेल रहे हैं ।।


फिर क्यों सबसे है प्रीत नहीं

क्यों दया की यहाँ पर रीत नहीं ।

नफ़रत की चादर ले सोते क्यों

क्यों अच्छाई की अब जीत नहीं ।।


शैतान से देखो डर कर

सब कर मेल रहे हैं ।

जीवन के पर्दे पर

हम तुम खेल रहे हैं ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama