Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

वक़्त

वक़्त

1 min
7.1K


जब थे लाले दिन में फांके उनके साथ

अपने भी तब गैर हो गये उनके साथ

 

किस्मत ने मुँह मोड़ा था जब उनके साथ

आंसू संग तन्हाई थी तब उनके साथ

 

अच्छी बातें बोलें भी तो लगे बुरा

जग भर की सारी कमियाँ थी उनके साथ

 

रात चांदनी दिन सुहाने सबके साथ

खौफ़नाक दिन रात डरावनी उनके साथ

 

पैदा होने से डरते थे उनके ख़्वाब

सपने भी दूरी रखते थे उनके साथ

 

जिनको अपना समझा जिनसे उम्मीदें थी

वक़्त पड़ा तब कोई नहीं था उनके साथ

 

वक़्त ने ली करवट जब आये अच्छे दिन

अन्जानों की भीड़ आ गई उनके साथ

 

जो अपने थे गैर हुए थे उनके साथ

आगे पीछे घूम रहे अब उनके साथ

 

जिसे बताकर कमियाँ उन्हें कोसते थे

उन्हें खूबियाँ बता के मचलें उनके साथ

 

खुली-खुली आँखों में अब आते हैं ख़्वाब

ख़्वाब भी करते गलबहियाँ अब उनके साथ

 

सपनों का तो मत पूछो वो मौज़ में हैं

दिन में भी उड़ते रहते हैं उनके साथ

 

ख़ूबसूरती के पीछे जाने कितने

और ख़ूबसूरती जाना चाहे उनके साथ

 

सावन शबनम फूल टहल रहे उनके साथ

बदला वक्त तो हर मौसम है उनके साथ

 

वक्त भला हो तो कदमों में सारा जहाँ

खुशियाँ ख़ुशबू सारी दुनियां उनके साथ

 

 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational