Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

समझता है जो दुनिया को

समझता है जो दुनिया को

1 min
6.9K


समझता है जो दुनिया को, उसे इन्सान कहते हैं । 
जो बहकाने से न बहके, उसे ईमान कहते हैं ।। 
कोई जिस तक नहीं पहुँचा उसे भगवान कहते हैं ।
बुराई को जो उकसाये उसे शैतान कहते हैं ।। 
ज़मीं पर चार दिन है आदमी, मेहमान कहते हैं ।
हमीं हम हैं, ज़माने में, फ़क़त नादान कहते हैं ।।
सफ़र साँसों का तय करना, अगर लगने लगे आसाँ ।
करिश्मा है ये वो जिसको, ख़ुदा की शान कहते हैं ।।
तवक्को से कहीं ज्यादा, ‘शशि’ वो सबको देता है ।
जो पूरे हो नहीं सकते, उन्हें अरमान कहते हैं ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational