Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Mani Aggarwal

Inspirational

4.7  

Mani Aggarwal

Inspirational

तनिक विचारिये

तनिक विचारिये

1 min
1.5K


ऊँचा उठ कर हँसने वालों

मिट्टी तुच्छ समझने वालों

सुन लो ! भूख मिटाने खातिर

मोती नहीं चबाये जाते !


गहन अंधेरा अगर खड़ा हो

चलने में भी कष्ट बड़ा हो

ज्योति किरण पाने की खातिर

घर तो नहीं जलाये जाते !


ऊँचाई की चाह बड़ी हो

राह भले ही बहुत कड़ी हो

विजय ध्वजारोहण की खातिर

पर्वत नहीं झुकाये जाते !


प्यास कंठ को शुष्क बना दे

दिनकर सारे स्रोत सुखा दे

जल तृषा मिटाने की खातिर

आँसू नहीं पिलाये जाते !


बिना कर्म के फल की इच्छा

हृदय उजागर रखने वालों

ताज शीश रखने की खातिर

दामन नहीं बिछाये जाते !


मद में डूबे उम्र गुजारी

जब मृत्यु हो द्वार पधारी

अमर बूंद पाने की खातिर

सागर नहीं मथाये जाते !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational