Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Udbhrant Sharma

Others

3  

Udbhrant Sharma

Others

पलकों में इन्द्रधनुष

पलकों में इन्द्रधनुष

1 min
7.0K


 

पलकों में इन्द्रधनुष तिर गऐ
बेमौसम सावन-घन घिर गऐ

क्षितिजों की बाँहों में
तैर गई साँवलिया प्यास
खंडित होकर सहसा
बिखर गऐ प्रणय के समास

पतझर के अनहोने अनजाने रंग
उमड़-घुमड़ साँसों पर फिर गऐ
बेमौसम सावन-घन घिर गऐ

फिसल गऐ प्राणों की
सतहों से रसभरे प्रभाव
बर्फ़ीले भावों में
आग लगी, जल उठे अलाव

जीवन-यापन के वे मृदुल सरल ढंग
टूट-टूट टहनी से गिर गऐ
बेमौसम सावन-घन घिर गऐ


Rate this content
Log in