Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Garima Chourey

Abstract

4.9  

Garima Chourey

Abstract

कोई गीत लिखूँ सावन का

कोई गीत लिखूँ सावन का

1 min
1K


धरा के सम्पूर्ण समर्पण का,

या अम्बर के आलिंगन का,

सृष्टि के नूतन नर्तन का,

बीजों के प्रस्फुटन का,

कोई गीत लिखूँ सावन का !


किसी विरहिणी की विरहन का,

या चातक के सम्मोहन का,

जीवन के नित आवर्तन का,

कल कल के संकीर्तन का,

कोई गीत लिखूँ सावन का !


मन की एक भीगी उलझन का,

मृदु भावों के सम्प्रेषण का,

या करुणा के आलोड़न का,

जड़ में चेतन के कम्पन का,

कोई गीत लिखूँ सावन का !


क्या कुछ लिख जाना चाहूँ मैं,

लेकिन कब क्या लिख पाऊँ मैं,

मनोभावों के विश्लेषण का,

खुद के समग्र अन्वेषण का,

कोई गीत लिखूँ सावन का !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract