Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Abasaheb Mhaske

Inspirational

3  

Abasaheb Mhaske

Inspirational

तो क्या हुआ ?

तो क्या हुआ ?

1 min
13.7K


तो क्या हुआ,

दुःख की घनघोर घटा छायी है ?

अरे भाई !

यह तो सुख के सिंचाई की तैयारी है !


तो क्या हुआ,

अंधेरा ही अंधेरा है, सब्र करो !

कल फिर सूरज सारे,

विश्व को जगमगाने वाला है !


तो क्या हुआ,

अकाल घिर गया तो धीरज रखो !

कल सूरज फिर उगेगा,

तेरा हर सपना पूरा होगा !


तो क्या हुआ,

नौकरी गयी तो मिल जायेगी !

सर सलामत तो पगड़ी पचास,

फिर किस बात से डरना है ?


तो क्या हुआ,

वह नहीं मिली तो, और सही !

बीता कल गुज़र गया,

उज्जवल भविष्य तो सामने है !


तो क्या हुआ,

मंज़िल है ना कोई रास्ता,

अभी भी वक्त है,

सपने बुनो, पूरे करो,

तुम्हें तो ऊँचे गगन में उड़ना है !


तो क्या हुआ,

पतझड़ का मौसम है,

जल्द ही है बसंत बहार,

फिकर ना करना चलते रहना,

मेहनत कर तू ख़ुदा का बंदा है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational