Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Bharat Jain

Children Inspirational

3  

Bharat Jain

Children Inspirational

मशाल बुझने न दे

मशाल बुझने न दे

1 min
528



वक़्त आ गया अंतिम पहर का,अभी मशाल बुझने न दे!


आसमान में ये सितारे,

लड़ रहे हैं रात से,लेकर आयेंगे ये सुबह,

जी रहे इस आस से,

अभी आस मरने न दे,

अभी मशाल बुझने न दे!


चढ़ चुके सोपान पूरे,अंतिम पद आने को है,

खुद को कहीं गिरने न दे,

अभी कदम रुकने न दे,

अभी मशाल बुझने न दे!


मंजिल थोड़ी दिखने लगी,जिसके ऊपर ध्वज चढ़ा,

बस बाहें बढ़ाकर थामना है,अभी खुद को भटकने न दे,

अभी मशाल बुझने न दे!


चिर गया शरीर रण में,

रगों से रिस रहा रक्त है,

नज़र भी धुंधलाने लगी,उद्घोष होना है विजय का,

अभी सांस रुकने न दे,

अभी मशाल बुझने न दे!















Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Children