Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Abasaheb Mhaske

Drama Tragedy

2  

Abasaheb Mhaske

Drama Tragedy

क्यूँ न हम प्यार करें

क्यूँ न हम प्यार करें

2 mins
6.8K


नौकर-चाकर ना बंगला गाड़ी

धन-दौलत वाला अमीर डैडी

मुझको ना है सुंदरता

रूप, ना रंग !


ना साफ-सुथरे जीने का ढंग

ऐसा क्या हैं मुझ में

जो कोई मुझ से प्यार करें !


जैसे आसमान से

गिरा हुआ टूटा सितारा

सच्चाई की राह पर

बस थका-हारा !


पैर हमेशा जमीन पर

और ख्वाहिशें आसमान

की बुलंदी को छुने वाली !


ऐसा क्या हैं मुझ में

जो कोई मुझ से प्यार करें !


विशाल सागर में जैसे

जीवन मेरा डूबती नैया

अपने हो गये बैगाने

गैरों की क्या शिकायत करूँ ?


चारों तरफ पानी ही पानी,

ना कोई खुशियाँ की तरंग

करें भी तो क्या करे ?

खुद बन गया एक कटी पतंग !


ऐसा क्या हैं मुझमें

जो कोई मुझसे प्यार करें !


सब कुछ खत्म

ना कोई आशा है

ना कोई उमंग रही


समझ सकता हूँ मैं भी

सुख के सब साथी,

दुःख में ना कोई !


मेरा सीधा सा सवाल हैं

क्या साथ लेकर जाओगे ?

खाली हाथ आया था

खाली हाथ जाना हैं,


क्यूँ न अच्छा इन्सान बने ?

ऐसा क्या है तुझ में

जो मुझ में नहीं हैं

क्यूँ न मुझ से प्यार करें !


झुठे बोल मुझे आते नहीं

सच्चे बोल किसी को

लुभाते नहीं


मित्रजन बेहतर मगर

हर हाल में बेच नही सकता

मैं ईमान !


जीवन की रेस,

मेरी भी एक गाड़ी

क्या करूँ ?


दुनिया की नजर में

मैं तो हूँ ड्राइवर,

अनाड़ी हूँ...


नहीं पता सही-गलत

मगर मेरा फैसला अटल !

न कुछ तेरा है ना मेरा है


यह जिंदगी एक-दूसरे के बिना

अधुरी है।

क्यूँ न हम प्यार करें !



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama