Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vikas Sharma

Inspirational

2  

Vikas Sharma

Inspirational

कुछ खेल करूँ ,कुछ विज्ञान करूँ

कुछ खेल करूँ ,कुछ विज्ञान करूँ

2 mins
7.0K


जहाँ जाने से प्रश्न उमड़ना शुरू कर दे ,

अब जब देखूँ तो कुछ खोजता हुआ देखूँ ,

कुछ कल्पनाएं गढ़ता हुआ ,

कुछ प्रयोगो से गुज़रूँ

आस –पास की चीजों को बाँट दूँ

उनकी प्रकृति ,गुणो जैसे आधारों में ,

पहचानु उनमे छिपे पैटर्नस को,

कुछ तर्क करूँ,

कुछ पूर्वानुमान करूँ,

कुछ अपने से सिद्धांत गढ़ ,

जो विभिन्न विषयों से जाना है

उन्हे जोड़कर कुछ संवाद करूँ,

कुछ बातों को छोडूं मैं,

कुछ नयी बातों को जोड़ूँ मैं ,

एक ढांचे में विचार गढ़ू ,

उनको दर्ज करूँ ,फिर नए सवाल करूँ ,

फिर नए सिरे से संवाद करूँ

रोज़मर्रा के छोटे –बड़े सवालों से

यहाँ जूझूँ मैं ,

उनके जबाब तलाश करूँ ,

फंसी पड़ी मानवता जिन जंजालों में

कुछ तो उनको खोलूँ में ,

कुछ तो जालें दूर करूँ ,

इस जगह से विज्ञान में जीने की शुरुआत करूँ ,

कुछ खेल करूँ ,कुछ विज्ञान करूँ ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational