Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Malik Rajkumar

Others

2  

Malik Rajkumar

Others

मीरा होना

मीरा होना

1 min
6.8K


आसान नहीं होता मीरा हो जाना

प्रेम की एक लौ जलना
निरंतर जलाये जाना
आँचल की ओट देकर
आंधी तूफ़ान में बचाये जाना

समाज के दरकते पहाड़ों
नियम विधान से लड़ते जाना
ज़हर पीना और जीवित रहना
होता है मीरा हो जाना

राजपाट संबंधों नातों को
पान की पीक सा थूकते जाना
आस्था प्रीत की चादर बुनना
होता है मीरा हो जाना

कान्हा अमृत है जान लेना
उसके नाम पर ज़हर पी जाना
मिटा देना अपनी हस्ती को
होता है मीरा हो जाना

नश्वर देह से ऊपर उठना
और उठते चले जाना
सुध खोना खुद गिरधर हो जाना
होता है मीरा हो जाना

आत्मा को हवा सा हल्का कर
सशरीर व्योम बन जाना
जित देखो तित श्याम दिखे
होता है मीरा हो जाना

प्रीत करो तो रीत जानो
प्रेम की नयी रीत बनाते जाना
ये न कर सको तो समझो
आसान नहीं होता मीरा बन जाना

 

 

 


Rate this content
Log in