Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anupam Tripathi

Romance

2.5  

Anupam Tripathi

Romance

वही शिकवा -- शिकायत; वही गि़ला होगा ।

वही शिकवा -- शिकायत; वही गि़ला होगा ।

1 min
13.7K


वही शिकवा -- शिकायत; वही गि़ला होगा 

 

वही शिकवा -- शिकायत;
वही गि़ला होगा ।
जुदा इससे नहीं उसने;
कुछ लिखा होगा।।

बडे जतन से सहेजे हैं ;
हमने ख़्वाब वो सूखे ।
इक तेरा ख़्वाब भी ;
उनमें कहीं धरा होगा।।

वो मिला जब भी मुझे;
कुछ बुझा-बुझा सा मिला।
चराग याद का ;
उसने बुझा लिया होगा।।

ये आईने ! हरदम तो ;
मुँह चिढा़ते नहीं ।
बेवजह उसने कोई ;
आईना तोड़ा होगा।।

इक लहर याद की ;
अक्सर मुझे भिगोती है।
उसे भी तुमने ही;
मेरा पता दिया होगा।।

मैं ; बेहया हूँ ,बे-शऊर
-- बेशरम ही सही ।
इसी बहाने मेरा ;
नाम तो लिया होगा।।

लो ; पत्थरों की बस्ती में ;
सन्नाटा खिंच गया ।
अक्स तेरा "अनुपम";
फिर ; उसे दिखा होगा।।
********-----**********


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance