Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sugan Godha

Abstract Inspirational

4.9  

Sugan Godha

Abstract Inspirational

नहीं सी जिंदगी

नहीं सी जिंदगी

1 min
280


तुम्हारी क्रिया की वो प्रक्रिया हैं,

बिन बुलायी नहीं आयी हैं !

तेरे चेहरे पर वो मुस्कान ले आएगी,

वो नहीं जिंदगी तेरा गुरूर बन जाएगी !


न दे मौत इसे आंखें तो खुल जाने दे,

अभी संवेदना नहीं आई उसमें !

भावों को समझने का मौका तो दे,

वो नन्ही सी जिंदगी तेरा सिर ऊँचा करेगी !


जीने का उसे अधिकार तो दे,

वो नन्ही परी तेरी बिटिया कहलाएगी !

हाड मास का एक टुकड़ा हैं,

तेरा ही रक्त धमनियों में बहता हैं !


वो नन्ही सी जिंदगी अंश तेरा हैं,

न मार कोख में इसे दुनिया आने दे !

ये नन्ही सी जिंदगी क्यूँ बोझ लग रही तुझे,

सूरज से होड़ लगाने का मौका तो इसे !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract