Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Jitendra Vijayshri Pandey

Inspirational

4  

Jitendra Vijayshri Pandey

Inspirational

माहवारी स्वच्छता दिवस : मासिक

माहवारी स्वच्छता दिवस : मासिक

1 min
1.4K


माँ बनने के सुखद एहसास की पूर्व प्रक्रिया है मासिक धर्म

भविष्य की पौध बोने की प्रणाली है मासिक धर्म।

शर्म नहीं गर्व करिये अपने आप पर

ये नवजीवन के अस्तित्व से जुड़ा है मासिक धर्म।।

माँ बनने...


मंदिर प्रवेश में बाधक कैसे मासिक धर्म?

पाप व अछूत का द्योतक कैसे मासिक धर्म?

अपना बेटा-बेटी सबको चाहिए पर

घृणा और शर्म का परिचायक कैसे मासिक धर्म?

माँ बनने...


दकियानूसी मानसिकता से ओतप्रोत मासिक धर्म

मिथकों की बारिश से सिंचित मासिक धर्म।

कब जननी को स्वतंत्र अधिकार देंगे हम

काश! मर्दों को समझ आता किंचित मासिक धर्म।।

माँ बनने...


धर्म में धर्म की सोच से जुड़ा मासिक धर्म

समाज में समाज की सामाजिकता से जकड़ा मासिक धर्म।

मातृत्व को सलाम तहे दिल से जीत का

परिवार में परिवार की रूढ़ियों से जकड़ा मासिक धर्म।।

माँ बनने...


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational