Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shakuntla Agarwal

Others

4.7  

Shakuntla Agarwal

Others

!!"ज़िन्दगी"!!

!!"ज़िन्दगी"!!

2 mins
618


ज़िन्दगी के जख्मों से बहुत कुछ मैंने सीखा है !

ज़िन्दगी क्या है एक जीने का सलीका है !

काया - माया साथ हो तो , लतीफ़ा है ये ज़िन्दगी !

वरना फूलों की सेज नहीं , कांटों की चुभन है ये ज़िन्दगी !

कभी नगमा , कभी आवाज़ है ये ज़िन्दगी !

कभी सुरीला साज , कभी टूटा तार है ये ज़िन्दगी !

अमीर के पैसे की खनक है ये ज़िन्दगी !

गरीब के दुःखों का सैलाब है ये ज़िन्दगी !

भूखे की भूख का अहसास है ये ज़िन्दगी !

दो जून की रोटी की पुकार है ये ज़िन्दगी !

मूक के बोलने की चाह है ये ज़िन्दगी !

वाचाल भी क्या कर लेते हैं , समाज में सभी गूंगे और बहरे हैं !

उन्हें दर्द सुनाने की चाह है ये ज़िन्दगी !

ज़िन्दगी क्या है सबको पता है , ये बेहया - बेवफ़ा है !

अरे ! इसने किससे वफ़ा की , जो वफ़ा निभायेगी !

एक दिन रोता - सुबकता छोड़ जायेगी !

फिर भी जीने की चाह है ये ज़िन्दगी !

नई ज़िन्दगी की चाह क्या रंग लाती है !

ढोल , ताशे तो कहीं शहनाई है !

कहीं शहनाई की चीख में घुट कर रह जाती है ये ज़िन्दगी !

ज़िन्दगी तेरा मोल क्या है ये किसी को नहीं पता है !

फिर भी इंसान तेरे तोल - मोल में लगा है !

सच पूछो तो पानी का बुलबुला है ये ज़िन्दगी !

वक्त का गुब्बार है ये ज़िन्दगी !

मौत का अहसास है ये ज़िन्दगी !

ज़िन्दगी मैंने तुझे करीब से देखा है !

मुझे पता है मैं तुझे बांध नहीं पाउँगा !

फिर भी बांधने की टीस मन में लिये !

"शकुन" एक आस है ये ज़िन्दगी !!


Rate this content
Log in