Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Sanjay Raghunath Sonawane

Drama

3  

Sanjay Raghunath Sonawane

Drama

आबादी

आबादी

1 min
7.0K


जनसंख्या दिन मनाना है

जनसंख्या को रोकना है

भारत देश की हमें प्रगति करना है

देश की जनता को आगे बढ़ाना है


हमें पीछे नहीं रहना है

सुधार लाना है

देश में नया अच्छा बदलाव करना है

संदेश जनसंख्या का

हर मकान में देना है

जनसंख्या दिन मनाना है

जनसंख्या को रोकना है


हर भारतीय को समझाना है

लड़का, लड़की में समानता रखना है

विचार में बदलाव लाना है

जिंदगी खुशी की हर एक को जीना

बुरा मत समझना है

जनसंख्या को रोकना है


हर छात्र, छात्राओं को यह फर्ज निभाना है

पाठशाला में जाना है

जनसंख्या दिन मनाना है

आबादी को हटाना है

नया सुधार लाना है


मौका है आबादी रोकने का

बुरे दिन से बचने का

हर सुविधा का लाभ उठाने का

कम परिवार में सुख पाने का

जनसंख्या दिन मनाना है

जनसंख्या को रोकना है...!


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama