Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Kawaljeet Gill

Drama

3  

Kawaljeet Gill

Drama

दिल की बाते

दिल की बाते

2 mins
266


बेटे बेटे करते हैं बेटी तो असली गहना है,

वो दौर कोई और था जब

बेटे श्रवण बनकर सेवा करते थे,

आज का दौर कुछ और है कोई

फर्क ना रखो बेटे बेटियों में,


बेटे से जो वंश चले तो बेटी घर की

रोशनी हैं बेटी घर की लक्ष्मी है,

बेटे चाहे साथ छोड़ जाए बेटी अंत तक साथ निभाये,

सुख हो या दुख हो बेटी हर पल साथ निभाये,


बेटे को तो धन दौलत चाइये माता पिता की कमाई हुई,

बेटी के लिए बस उनका आशीर्वाद ही बहुत है..

हर मर्द गर धोखेबाज़ नहीं होता,

तो हर नारी भी तो बेवफा नहीं होती,


बेटों को जो मिली है आज़ादी अपने मन की करने की,

तो बेटियाँ भी तो इंसान है उनको क्यों हो रोक टोक हर बात में,

अपनी अपनी सोच को बदलना होगा मर्द हो या औरत उसको,

दोनों का है समान दर्जा इस दुनिया मे जीने का...


कोई तुमसे हँसकर बात करले

इसका मतलब प्यार नहीं होता,

कोई तुमको दो चार मैसेज का जवाब दे दे

इसका मतलब प्यार नहीं होता,


कोई तुमारी दोस्ती कबूल करले

इसका मतलब प्यार नहीं होता,

कोई तुमारे कॉल का जवाब दे दे

इसका मतलब प्यार नहीं होता,


बेवजह किसी को परेशान करके

प्यार के लिए हाँ करवाना प्यार नहीं होता,

किसी के पीछे दो चार चक्कर लगा लेना प्यार नहीं होता,

प्यार दो दिलो का मिलना ही नही दो रूहों का मिलना होता है..


मर्द हो या औरत हर किसी को

अपनी सोच बदलनी पड़ेगी ज़माने के साथ,

ना ही मर्द औरत का ग़ुलाम है ना ही औरत मर्द की ग़ुलाम है,

दोनो ही एक दूजे बिन अधूरे हैं,


एक अकेली औरत को कभी भी कमजोर ना समझे,

औरत उनके पैर की जूती नही रही,

किसी औरत पर हाथ उठाना गुनाह है,

हर औरत को इज़्ज़त की नज़र से देखो,


जैसा सम्मान आपनी माँ बहन बीवी बेटी को देते हो वैसा ही

पूरी औरत जाति को दे...


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama