Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Beena Ajay Mishra

Romance

4  

Beena Ajay Mishra

Romance

तुमने ही हृदय बिछाया

तुमने ही हृदय बिछाया

1 min
321


तुम धूप हो, तुम छाँव हो

पसरी हुई निस्तब्धता में

जीवंत हुआ-सा ठाँव हो ।

घिर-घिरकर जब आया तम

तुमने ही दीया जलाया

जब-जब हाथों से छूटे हाथ 

तुमने ही हृदय बिछाया ।

अभिलाषा को प्राण दिए 

मन को फिर आकाश दिया

विकल हुई बुझती लौ को

अपना स्नेह प्रकाश दिया ।

संसृति की साध मिटी जब-जब 

तुमने ही नवसंचार किया

खिलते-हँसते मधुमास दिए 

अपना सारा अभिसार दिया ।

मृतप्राय हुए चिंतन को

स्पंदन का अधिकार दिया

शीतल, संसिक्त स्नेह दिए 

प्रतिक्षण नूतन संसार दिया ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance