Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Mohanjeet Kukreja

Drama

4.3  

Mohanjeet Kukreja

Drama

जीवन गणित

जीवन गणित

1 min
4.5K


भगवन तेरी दुनिया से

हैरान-परेशान हूँ मैं…

जानता हूँ एक निर्बल,

मजबूर इंसान हूँ मैं !


जीवन की कठिनाइयों से

मैंने सदा मुँह मोड़ा है,

गणित के सवालों को

अक्सर अधूरा छोड़ा है।


किन्तु अब यह दुविधा क्यों,

कैसा यह माया-जाल है ?

जीवन भी तो गणित का

कठिन एक सवाल है !!


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama