Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anand Kumar

Action

3  

Anand Kumar

Action

अब कर दिखाने का वक़्त है

अब कर दिखाने का वक़्त है

1 min
478


बोल लिया बहुत

अब कर दिखाने का वक़्त है।


सह लिया बहुत

अब जवाब देने का वक़्त है,

बहुत समझाया प्यार से

अब वार करने का वक़्त है।


कब तक यूँ ही देते रहेंगे

हम अपने वीरों की बलि ?

कब तक करने देंगे इनको

सैनिकों के कटे शीशों पर ठिठोली ?


कब तक समझायेंगे बातों से इनको ?

बार-बार की हार से भी न सीखा जिसने

कब तक गले लगते रहेंगे इनके ?

बार-बार पीठ पर छुरा घोंपा जिसने।


बोल लिया बहुत

बहुत दे लिया भाषण,

अब करने का वक़्त है।


पैरों की बेड़ियों से

गले का फंदा बनती

इन संधियों को,

अब तोड़ने का वक़्त है।


बलिदानों को लाखों हमारे सिपाहियों के

सफल अब करने का वक़्त है

घायल हो रहे उनके मान को

बुलंद फिर से करने का वक़्त है।


घुसपैठिये हैं जो, उनको

घर में घुस के सबक सीखाने का वक़्त है।

ललकार रहे जो माँ भारती की आन को

यलगार कर अब

उनको शक्ति हमारी दिखाने का वक़्त है।


बोल लिया बहुत

अब कर दिखाने का वक़्त है।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action