Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Awneesh Kumar Shukla

Tragedy

2  

Awneesh Kumar Shukla

Tragedy

हिंसा के खिलाफ

हिंसा के खिलाफ

1 min
1.1K


बहुत असहाय सा महसूस करता हूँ

जब देखता हूं ये कोलाहल

ये जातिवाद की राजनीति

कभी हिन्दू , कभी मुस्लिम

और कभी

इतिहास , संस्कृति के नाम पर

नन्हें - नन्हे बच्चों पर पथराव

हाँ!

मैं बहुत असहाय सा महसूस करता हूँ।।

वो पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

कभी वंदे मातरम के नाम पर राजनीति

किसानों पर गोलियों की बौछार 

और फिर

कभी हत्याएं ,तो कभी बलात्कार

हाँ!

मैं बहुत असहाय सा महसूस करता हूँ।।

वो इंसानियत का मर जाना

लोगों की अस्मिता का चिर - हरण

कलम की ताकत से परेशान होना

उसे तोड़ना,मरोड़ना

और फिर 

उसकी हत्या कर देना 

हाँ!

मैं बहुत असहाय सा महसूस करता हूँ

अपने आप में बहुत अकेला सा महसूस करता हूँ।।

       

         


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy