Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

manisha sinha

Inspirational

5.0  

manisha sinha

Inspirational

आख़िर क्यों

आख़िर क्यों

1 min
365


कोमल है वो, सब जानते हैं

जननी है, ये भी मानते हैं।

अगर वो अपने पर आ जाए तो

शक्ति का रूप है सब पहचानते हैं।


पर ना जानें,

हर बार सीता की अग्निपरीक्षा से

सबको साबित करना क्या है ?

पुरुष प्रधान इस समाज को

आख़िर, हासिल करना क्या है ?


जो अभिमान तुम्हें है, अपनी ताक़त पर

तो क्यों ना, देश के लिए ढाल बनो।

एक नारी पर, यूँ ज़ोर चलाकर

आख़िरकार,मिलना क्या है ?


ममता की है छाया जिसमें

हर दर्द की जो है, दवा बनी।

उसे ही, तन मन से ज़ख़्मी कर

आख़िरकार,पाना क्या है ?


सीता की अग्निपरीक्षा से

सबको साबित करना क्या है ?


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational