Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Renu Mishra

Comedy

2  

Renu Mishra

Comedy

भारत हमारी माता है

भारत हमारी माता है

1 min
1.6K


 

भारत हमारी माता है
हमको कुछ नहीं आता है
पत्थर मारे जो कोई तुमको
तो फूल भेंट करना उनको
वो भोले भाले बालक हैं
कहीं आतंकी न समझना उनको
आँख फूटे तुम्हारी या खून बहे
जवाब नहीं कुछ देना उनको
बस यही बात कहना है तुमको
भारत हमारी माता है
हमको कुछ नहीं आता है

लगें नारे भारत के टुकड़े करने को
माँग करें कश्मीर आजाद करने को
तुम कुछ नहीं करना उनको
कुछ नहीं कहना उनको
भोले भाले अल्हड़ छात्र हैं वो
पढ़े लिखे वो ज्ञानी हैं वो
जोर से बोलना तुम बस यह
भारत हमारी माता है
हमको कुछ नहीं आता है

सीमा पर पाकी गोली दागें
घुस अंदर चाहे संसद उड़ाएँ
शहीद कर दें चाहे कितने जन वो
तोप अपनी नीचे कर देना
जवाब नहीं तुम कुछ देना
खा लेना गोली सीने पर
और फिर दोहराना मन ही मन
भारत हमारी माता है
हमको कुछ नहीं आता है

खुद की बेटी भी अगर
करे अपमानित शहादत तुम्हारी
तुमको ही दोषी ठहराए
मिल देश विरोधी ताकत से
शराबी आय्याश चाहे बन जाए
विरोध न कोई तुम करना
तुम बस शांति दूत बने रहना
स्वर्ग से यह तुम फिर से चिल्लाना
भारत हमारी माता है
हमको कुछ नहीं आता है!!

 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Comedy