Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Neerja Sharma

Children Stories Others

1.5  

Neerja Sharma

Children Stories Others

सूर्य नमस्कार

सूर्य नमस्कार

1 min
536



 योगासनों में सर्वश्रेष्ठ होता है सूर्य नमस्कार 

यह स्वयं में पूर्ण होता है व्यायाम हर प्रकार।


पूर्ण होता है व्यायाम हर प्रकार ,हर कोई करना चाहे 

समय का कोई बंधन नहीं सुबह शाम जब चाहे ।


सुबह शाम जब चाहे कर कोई करें सूर्य नमस्कार

 यदि उगते सूर्य को करें तो फायदे मिलेंगे कई प्रकार।


 फायदे मिले कई प्रकार पर यह रखें ध्यान खास

सुबह शाम जब भी करें, करें खाली पेट अभ्यास।


 करें खाली पेट अभ्यास तो नसें सब खुल जाती  

ऊर्जा का होता संचार त्वचा बीमारियाँ दूर भगती।


त्वचा बिमारियाँ दूर भगाती तो निखर स्वास्थ्य जाता

पाचन तंत्र सशक्त होता और पेट कम हो जाता। 


 पेट कम हो जाता तो शरीर लचीला हो जाता 

दूर भागती सब चिंताएं मन प्रसन्न हो जाता।


 मन प्रसन्न हो जाता तभी तो सब करना चाहे 

सूर्य नमस्कार के 12 आसन सबको आकर्षित करें।


 सबको आकर्षित करें ,करना हर उम्र वाला चाहता 

 निरोग और स्वस्थ होकर तेजस्वी हो सुख पाता।


 तेजस्वी हो सुख पाता तो देता सबको ज्ञान 

प्रातः उठकर करो सूर्य देव को नमन यह मान।




Rate this content
Log in