Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Writer Rajni Sharma

Comedy Tragedy Classics

2.5  

Writer Rajni Sharma

Comedy Tragedy Classics

तुम बदल गए

तुम बदल गए

2 mins
862


अरे तुम बदल गए 

तुम कहते थे मेरे बिना एक पल जी नहीं पाओगे 

लेकिन देखो तो आज एक पल को भी तुम्हें मेरी याद तक नहीं आती 

हाँ तुम बदल गए या शायद

तुम्हारी वास्तविकता ही अब समझ आई मुझे।


अरे तुम कहते थे ना 

तुम्हारी तो दुनिया ही मुझसे है 

मेरे बिना सब खत्म है 

लेकिन देखो तो आज तुम्हारी दुनिया में 

मेरा नामो-निशान तक नहीं 

अब किसी मंगल ग्रह पे तो नहीं चले गए 

इसी दुनिया में रहते हो या कोई और ही दुनिया बना ली है तुमने 

सच में तुम बदल गए या शायद तुम्हारी वास्तविकता ही अब समझ आई मुझे।


आजकल सांसें ठीक से

ले रहे हो ना, जिंदा तो हो ना 

वो क्या है ना तुम कहते थे सांसों से ज्यादा जरूरत मेरी है तुम्हें 

लेकिन अब ऑक्सीजन का महत्व समझ रहे हो ना 

अरे तुम बदल गए क्या 

या शायद तुम्हारी वास्तविकता ही अभी समझ आई मुझे।


अभी तुम आजाद तो हो ना

खुलकर जी पा रहे हो ना 

वो क्या है ना तुम कहते थे

मेरे प्यार ने तुम्हें जकड़ रखा है 

मेरे बिना कहीं जाना तक नहीं चाहते 

अब अपनी आजादी का लुत्फ़ उठा पा रहे हो ना 

क्या तुम बदल गए 

या शायद तुम्हारी वास्तविकता ही अब समझ आई मुझे।


अच्छा तुम चैन से तो सो रहे हो ना 

कोई बुरे ख्याल तुम्हें डराते तो नहीं 

वो क्या है ना तुम कहते थे

मेरी ज़रा-सी परेशानी से 

रात-भर तुम सो नहीं पाते हो

लेकिन अब तो हमेशा के लिए खामोश करके चले गए

ये सोचकर परेशान तो नहीं हो जाते हो ना 

अरे वाकई में तुम बदल गए 

और हाँ शायद तुम्हारी वास्तविकता तो अभी समझ आई मुझे

हाँ तुम बदल गए, बदल गए तुम...।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Comedy