Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sonam Kewat

Inspirational

3  

Sonam Kewat

Inspirational

सेहत

सेहत

1 min
249


सभी कहते हैं वक्त नहीं मिलता है,

यही हमारी सबसे बड़ी मजबूरी है।

आखिर तुम कब समझोगे की,

हमारी सेहत बहुत जरूरी है।

आजकल १२ से १५ साल के,

बच्चे को हार्ट अटैक आता है।

और जरा सेहतमंद को देखो,

खुशी-खुशी जीवन बिताता है।


हर सुबह देर तक सोते रहना,

और दिन भर बाहर का खाना।

टीवी देख कर मनोरंजन करना,

और फिर काम में लग जाना।

भला बताओ कि किसका सेहत,

इन सब कामों से सुधर रहा है।

अरे ध्यान दो ज़रा क्योंकि,

आपका सेहत भी बिगड़ रहा है।


पैसों को बचाना और सेहत को,

बस नज़रअंदाज़ करते जाना।

क्या करोगे पैसों का आखिर,

मरने के बाद खाली हाथ जाना।

अब व्यायाम के साथ साथ,

अच्छा खाओ सेहतमंद बने रहोगे।

वरना याद रखना कि किसी दिन,

बिस्तर पर तुम भी पड़े रहोगे।

बच्चों को खेलकूद में रुची बढ़ाओ,

साथ में उनके तुम भी जाओ।

सही स्वास्थ्य का मतलब समझो,

और बच्चों को भी समझाओ।


Rate this content
Log in