Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Anantram Choubey

Drama

2  

Anantram Choubey

Drama

स्कूल

स्कूल

1 min
1.2K


स्कूल बहुत ही प्यारा है

जीवन का उजियारा है

हमें जान से प्यारा है ।

लगता सुन्दर प्यारा है

शिक्षा यहाँ पर मिलती है ।

जीवन में सुख देती है ।

स्कूल में जाकर पढ़ते हैं

गुरूजी से शिक्षा लेते हैं ।

अच्छे खेल खेलने मिलते

अच्छे खिलाड़ी यहीं पर बनते ।

पढ़ - लिखकर होनहार हैं बनते

इंजीनियर, कोई डाक्टर बनते ।

फिर भी भेदभाव होता है

आरक्षण का कोटा देकर

कैसा अन्याय यहाँ होता है ।

शिक्षा में भेदभाव करो न

शिक्षा का अनादर होता है ।

शिक्षा का स्तर गिरता है ।

   


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama